सभी त्योहारों को आपसी भाईचारे, शांति व सांप्रदायिक सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं: राहुल शंकर , सीओ -एकमा

रसूलपुर थाने में ईद-उल-फितर, रामनवमी व चैती छठ व्रत को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित

रिपोर्ट: ई के के सिंह सेंगर, अम्बालिका न्यूज़ ब्यूरो,
रसूलपुर/एकमा (सारण): रसूलपुर थाना परिसर में थानाध्यक्ष प्रभात कुमार की अध्यक्षता में ईद-उल-फितर, रामनवमी व चैती छठ को शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने को लेकर बुधवार की सुबह शांति समिति की बैठक आयोजित हुई।

रसूलपुर थाना परिसर में आयोजित पीस कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए एकमा सीओ राहुल शंकर व साथ में रसूलपुर थानाध्यक्ष प्रभात कुमार

बैठक को संबोधित करते हुए एकमा के अंचलाधिकारी राहुल शंकर ने ईद-उल-फितर, रामनवमी व चैती छठ व्रत को आपसी भाईचारे, शांति व सांप्रदायिक सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने का आह्वान किया।


इस दौरान विभिन्न समुदाय के लोगों से ईदगाहों व मस्जिदों में होने वाली ईद की नमाज अदायगी वाले स्थलों के बारे में जानकारी लेकर पुलिस बल की तैयारी सहित अन्य सुविधाओं पर बात की गई।
वहीं सीओ राहुल शंकर ने चैती छठ व्रत के आयोजन होने वाले छठ घाटों की सफाई, प्रकाश, सुरक्षा व पोखरा व सरोवरों में जल स्तर का आकलन कर छठ घाटों पर अर्घ्य अर्पण हेतु कृत्रिम तरीके से जल भरवाने की व्यवस्था कराने हेतु आवश्यक निर्देश पंचायत प्रतिनिधियों को दिए।
इसी क्रम में रामनवमी के दौरान क्षेत्र में जुलूस व शोभायात्रा निकालने के लिए समितियों को लाइसेंस समय रहते ले लेने की अपील की। सीओ राहुल शंकर व रसूलपुर थानाध्यक्ष प्रभात कुमार ने संयुक्त रूप से ईद, चैती छठ व्रत व रामनवमी पर आयोजित होने वाले विविध कार्यक्रमों को समाज के सभी वर्गों के लोगों मिलजुल कर भाईचारे के माहौल में मनाने की अपील की।
रसूलपुर थानाध्यक्ष प्रमात कुमार ने कहा कि जुलूस व शोभायात्रा निकालने के लिए आयोजन समितियों को लाइसेंस का लेना अनिवार्य होगा। इस दौरान डीजे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। अश्लील व भड़काऊ गीतों को बजाने पर आयोजन समितियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।
उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ व आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों की विशेष साइबर सेल के द्वारा निगरानी की जा रही है।
वहीं आदर्श चुनाव आचार संहिता का अनुपालन सभी के लिए ज़रूरी है।
बैठक में सीओ राहुल शंकर, थानाध्यक्ष प्रभात कुमार, वननपुरा मुखिया भूषण साह, रसूलपुर मुखिया प्रतिनिधि मिथिलेश प्रसाद, सरपंच विकास कुमार, असहनी मुखिया अखिलेश यादव, अतरसन मुखिया प्रतिनिधि रंजीत यादव, नवादा मुखिया गणेश प्रसाद सहित चनचौरा मुखिया आदि अन्य विभिन्न समुदायों के लोग शामिल हुए।

Advt