राष्ट्रीय स्तर पर पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किये जाने के प्रस्ताव पर केन्द्र सरकार गम्भीरता पूर्वक कर रही विचार: सांसद सीग्रीवाल

रिपोर्ट: मनोज कुमार सिंह/वीरेश सिंह, अम्बालिका न्यूज़,
छपरा (सारण), बिहार: राष्ट्रीय स्तर पर पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किये जाने के प्रस्ताव पर केन्द्र सरकार गम्भीरता पूर्वक विचार कर रही है तथा आसन्न लोकसभा चुनाव के बाद इस प्रस्ताव को बहस के लिए लोकसभा में लाया जाएगा।
यह बातें महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल ने शुक्रवार को सारण जिलान्तर्गत मांझी के नचाप गांव स्थित रिद्धि सिद्धि पब्लिक स्कूल के वार्षिकोत्सव समारोह को सम्बोधित करने के बाद विद्यालय के कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों से कही।
बताते चलें कि पिछले माह अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज कुमार सिंह ने सांसद श्री सिग्रीवाल को एक ज्ञापन देकर केन्द्र सरकार से पत्रकारों के आर्थिक, शारीरिक एवं संवैधानिक स्तर पर पत्रकार सुरक्षा कानून बनाकर राष्ट्रीय स्तर पर लागू किये जाने की मांग की थी।
प्रेस वार्ता में मौजूद उक्त पत्रकार संगठन के राष्ट्रीय प्रवक्ता द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में सांसद ने बताया कि पिछले माह इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह से उन्होंने बात की थी। जिसके जबाब में नेताद्वय ने इस पर गम्भीरतापूर्वक विचार करने के उपरांत उक्त प्रस्ताव को लोकसभा के अगले सत्र में सदन के पटल पर लाने का आश्वासन दिया था।
प्रेसवार्ता में मौजूद पत्रकारों ने सांसद से इस मुद्दे को पार्टी के चुनाव घोषणा-पत्र में शामिल किए जाने की भी मांग की। प्रेसवार्ता के दौरान रिद्धि सिद्धि सेंट्रल स्कूल के प्रबंधक परमेश्वर सिंह, पूर्व ब्लॉक प्रमुख रामदेव सिंह, पूर्व जिप सदस्य धर्मेन्द्र सिंह समाज, कामरेड अरुण कुमार, शिक्षक व कवि बिजेन्द्र तिवारी, मुकेश सिंह तथा नीरज सिंह के अलावा पत्रकार क्रमशः बीरेश सिंह, देवेन्द्र कुमार सिंह, बीरेन्द्र यादव, सोहैल अहमद,रामेश्वर गोप, तारकेश्वर प्रसाद, संजय सिंह, संजय पाण्डेय, सुनील कुमार तिवारी, हेमंत कुमार शर्मा, कमल सिंह सेंगर, संजीव शर्मा, विनीत कुमार, नितेश कुमार सिंह, अमित कुमार सिंह, संजीत कुमार, मोतीचंद प्रसाद, प्रो ए के सिंह, विजय कुमार सिंह, सुनील कुमार पंडित, नागेन्द्र कुमार राय आदि भी मौजूद थे।