गुरुकुल पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम-तरंग धूमधाम से हुआ आयोजित

हर क्षेत्र में वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाने से ही बनेगा विकसित भारत: सिग्रीवाल

रिपोर्ट: के के सिंह सेंगर/वीरेश सिंह, अम्बालिका न्यूज़, एकमा (सारण):जिले के नगर पंचायत एकमा बाजार में छपरा-सीवान नेशनल हाईवे 531 पर स्थित गुरुकुल पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम-तरंग धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान विज्ञान प्रदर्शनी व विविध प्रतियोगिताएं भी आयोजित हुई। बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।
कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के चेयरमैन डॉ संजीव कुमार सिंह, डायरेक्टर रतन सिंह, प्राचार्य कोचुमन ओएस आदि के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। आगत अतिथियों का स्वागत स्कूल के निदेशक डॉ रतन सिंह ने किया।
मुख्य अतिथि महाराजगंज के सांसद महारागंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों का अभिनंदन किया। उन्होंने विद्यालय के नामकरण की सराहना करते हुए प्राचीन गुरुकुल परंपरा की याद दिलाई। उन्होंने कहा कि यह विद्यालय एनईपी-2020 के प्रावधानों के तहत बेहतर शिक्षा प्रदान कर रहा है जिसे अन्य सभी विद्यालयों में भी अपनाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हर बच्चा कोरा कागज़ के समान होता है। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी कहना है कि बेटी पढ़ाओ, बेटी बढ़ाओ, इसलिए बेटियों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। सांसद श्री सिग्रीवाल ने स्कूल के बच्चों द्वारा विज्ञान प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए कहा कि हर क्षेत्र में आज वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता है तभी हमारा देश विकसित भारत बन सकता है।
उन्होंने कहा कि आज के माहौल में विद्वता की कमी नहीं है। इस स्कूल के कई छात्र-छात्राओं ने एथलेटिक में भी अपना पंचम लहराया है।
स्कूल के प्राचार्य कोचुमन ओएस ने कहा कि बिहार में विद्वता की कमी नहीं है। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को मेडल देकर सम्मानित किया गया। स्कूल के डायरेक्टर रत्न सिंह द्वारा गणमान्य लोगों को शाल देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, स्कूल के चेयरमैन डॉ संजीव कुमार सिंह, निदेशक रतन पूर्व प्राचार्य डॉ ओमप्रकाश सिंह,
लायन मनोज वर्मा संकल्प, लायन विक्की आनंद, लायन सुशील वर्मा, रालोजपा नेता देवकुमार सिंह, लोजपा (रा) नेता कामेश्रर कुमार सिंह मुन्ना, भाजपा नेता चैतेंद्रनाथ सिंह, जन सुराज के जिला संयोजक ब्रजेंद्र कुमार सिंह उर्फ मुन्ना भवानी, समाजसेवी योगेन्द्र शर्मा, प्रो ओम प्रकाश सिंह, भायुमो नेता गौरव सिंह किशन, अनिल वर्मा, गोल्ड मेडलिस्ट एथलीट आकाश कुमार सिंह के अलावा अन्य गणमान्य लोग, शिक्षक, अभिभावक व छात्र-छात्राएं मौजूद थे‌।