राम-जानकी मंदिर के पुजारी की हत्या कर भगवान कृष्ण की मूर्ति चोरी

फॉरेंसिक व श्वास टीम पहुंच कर जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

नाराज़ ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

रिपोर्ट: वीरेश सिंह/संजीव शर्मा, अम्बालिका न्यूज़ टीम,
मांझी (सारण): सारण जिले के मांझी थाना क्षेत्र के मझनपुरा गांव स्थित जानकी मंदिर के पुजारी शंकर दास की हत्या कर अष्टधातु की मूर्ति की चोरी की सूचना पाकर आक्रोशित ग्रामीणों ने गाजीपुर से हाजीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम किया।मालूम हो कि पहले भी इस मंदिर से मूर्ति की हो चुकी है लूट। रामजानकी मंदिर के पुजारी की हत्या की सूचना मिलते ही मांझी पुलिस दल द्वारा घटनास्थल पर पहुंच कर घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक जांच के क्रम में पाया गया कि मंदिर से कृष्ण भगवान की पीतल की मूर्ति अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी कर ली गयी है। मंदिर के पुजारी की हत्या पुजारी के गमछे से मुह बांध कर की गयी है।
मृतक पुजारी की पहचान सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के शंकर बैरिया थाना क्षेत्र में स्थित दया छपरा के रूप में हुई है।
इस संबंध में मांझी थाना द्वारा कांड दर्ज करने हेतु अग्रत्तर कार्रवाई की जा रही है व FSL टीम, श्वान दस्ता एवं जिला सूचना इकाई टीम को घटना स्थल के निरीक्षण के लिए बुलाया गया था घटनास्थल पर खोजी कुत्ता के सहारे अपराधियों को खोजने की पुलिस द्वारा प्रयास भी की गई। वहीं मौके पर एसडीओ संजय कुमार राय, मांझी प्रखंड विकास पदाधिकारी रंजीत कुमार सिंह, मांझी सीओ सौरभ रंजन सहित थानाध्यक्ष अमित कुमार व पुलिस के पदाधिकारियों के प्रयास से शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल छपरा भेजा दिया।।

Advt