जेपीयू के कुलपति ने बीएड महाविद्यालयों के प्राचार्यों के साथ की बैठक, अनुपस्थित प्राचार्यों से कारण पृच्छा

कुलाधिपति सह राज्यपाल ने बिहार के सभी शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालयों की प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की जेपीयू को दी है जिम्मेदारी

रिपोर्ट: के के सिंह सेंगर, अम्बालिका न्यूज़ ब्यूरो,
छपरा (सारण):गुरुवार को जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रमेंद्र वाजपेई की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय क्षेत्र अंतर्गत शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालयों के प्राचार्यों के साथ कुलपति कोषांग में आवश्यक बैठक हुई। बैठक में कुलपति ने कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए।
कुलपति श्री वाजपेई ने अपने उद्बोधन में बताया कि महामहिम कुलाधिपति-सह-राज्यपाल ने पूरे बिहार के शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालयों की प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की जिम्मेवारी जयप्रकाश विश्वविद्यालय को दी है। सभी शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्राचार्यो ने अपने-अपने महाविद्यालय में विश्वविद्यालय प्रतिनिधि नियुक्त करने के लिए प्रार्थना किया, जो कुलपति ने स्वीकार कर लिया। सभी शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालयों को नये विश्वविद्यालय प्रतिनिधि (यूआर) शीघ्र ही मिल जाएंगे। कुलपति ने चार वर्षीय पाठ्यक्रम लागू करने के लिए तीन शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालयों की एक कमिटी बनाने के लिए कुलसचिव कोषांग को निर्देशित किया है। यह कमेटी 15 दिनों में अपनी रिपोर्ट देगी। यह रिपोर्ट सभी महाविद्यालय की नैक की तैयारियों को लेकर होगी। बताया गया है कि इस टीम के सदस्य के रूप में प्राचार्य, बैकुंठ शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय,अमलोरी, सिवान डॉ श्याम शंकर पांडेय, प्राचार्य श्याम साईं इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन, मैरवा, सिवान डॉ प्रदीप कुमार सिंह, प्राचार्य प्रतीक बीएड महाविद्यालय जीरादेई सिवान डॉ रंजन कुमार शर्मा को बनाया गया है।
इसके पश्चात प्राचार्य पूनम शाही शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय से यह कारण पृच्छा की गई है, कि वे पूर्व से निर्धारित बैठक में उपस्थित नहीं हुए, क्यों न आपके विरूद्ध नियम संगत कार्यवाई की जाए।
इस बैठक में प्रो हरिश्चंद, समायोजक महाविद्यालय विकास परिषद व कुलसचिव प्रो रणजीत कुमार के अलावा 12 शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालयों के प्राचार्य व कुछ महाविद्यालयों के सचिव भी शामिल हुए।