डालमिया कौशल विकास केंद्र में प्रमाण पत्र वितरण समारोह का हुआ आयोजन

रिपोर्ट: रियासत अली सिद्दीकी, अम्बालिका न्यूज़ ब्यूरो,

रामकोट-सीतापुर (यूपी): डालमिया कौशल विकास केंद्र में प्रमाण पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में टी एन सिंह ईडी डीबीएसआईएल जवाहरपुर, रमा सिंह, अतुल चौधरी, महिला थाना अध्यक्ष सीतापुर से अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

कार्यक्रम में 75 छात्र-छात्राओं को विभिन्न ट्रेडों का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। इसके अलावा 25 छात्र जो अपना इलेक्ट्रिशियन का स्वरोजगार कर रहे हैं। उनको भी टूल्कित प्रदान की गई की गई। मुख्य अतिथि टी एन सिंह (यूनिट हेड जवाहरपुर डालमिया शुगर फैक्ट्री) ने बताया कि डालमिया भारत फाऊंडेशन के दीक्षा सेंटर द्वारा पिछले 5 वर्षों से सीतापुर जिले में कौशल विकास कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसका उद्देश्य जिले के बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोड़ना है।

पिछले 5 वर्षों में दीक्षा कौशल विकास द्वारा 1800 छात्र-छात्राओं को नर्सिंग, कंप्यूटर, इलेक्ट्रीशियन, सौर ऊर्जा, बैंकिंग, सिक्योरिटी गार्ड, आदि कोर्सेज में ट्रेंड किया गया है। और 1297 छात्र-छात्राओं को रोजगार से जोड़ा गया है। वर्ष 2023- 24 में डालमिया कौशल केंद्र द्वारा 450 छात्र-छात्राओं को विभिन्न ट्रेडों में प्रशिक्षण दिया गया है। जिसमें से 350 छात्र-छात्राएं रोजगार से जुड़े हैं टी न सिंह यूनिट हेड जवाहरपुर डालमिया शुगर फैक्ट्री ने दीक्षा टीम की सराहना की और छात्र-छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

ईतुल, महिला थाना अध्यक्ष ने छात्र-छात्राओं को सुरक्षा के बारे में जागरूक किया। 1090 हेल्पलाइन नंबर एवं व्हाट्सएप कॉल के थ्रू हो रहे हो रहे क्राइम के बारे में भी जागरूक करा। डालमिया शुगर फैक्ट्री से अभिषेक सिंह, डालमिया भारत फाउंडेशन से विमल त्रिपाठी, अर्जुन त्रिपाठी लोकेशन लीड जवाहरपुर, विकास, विक्रम, सुधाकर पांडे, विनीत आदि लोग उपस्थित रहे।

(Edited by: K. K. Singh Sengar)

Advt