एकमा के विभिन्न ईदगाहों में सुबह 7.30 से 9.30 बजे के बीच होगी नमाज अदायगी

रिपोर्ट :ई के के सिंह सेंगर, अम्बालिका न्यूज़ ब्यूरो,
एकमा (सारण): बीडीओ डॉ सत्येंद्र पाराशर व सीओ राहुल शंकर ने बताया कि एकमा प्रखंड व नगर क्षेत्र के विभिन्न ईदगाहों में प्रात: 7.30 बजे से 9.30 बजे के बीच ईद की नमाज अदा की जाएगी। ईद की नमाज अदा करने के लिए प्रात:काल से ही मुस्लिम समाज के लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

पुलिस-प्रशासन द्वारा ईदगाह के बाहर भारी भीड़ होने के कारण इस मार्ग पर चलने वाले वाहनों को पहले ही रोक दिया जाएगा। इन मार्गों पर चलने वाले हल्के वाहनों को डायवर्ट कर दूसरे मार्गो से निकाला जाएगा। ईद की नमाज अदा होने व भीड़ हटने के बाद वाहनों का आवागमन सामान्य ढंग से शुरू करा दिया जाएगा।


ईद की खरीददारी को लेकर एकमा बाजार में छाई रही रौनक

एकमा (सारण)। ईद-उल-फितर का त्योहार से एक दिन पहले बुधवार को एकमा, रसुलपुर व परसागढ़ बाजारों में मुस्लिम समाज के लोगों व महिलाओं ने जमकर खरीददारी की। ईद के पर्व को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों में खुशी का माहौल है। सौंदर्य प्रसाधन, कपड़े आदि की दुकान समेत बाजार में भारी भीड़ रही। युवा वर्ग कपड़ों व जूतों व अन्य आइटम खरीदने में व्यस्त रहे। किराना की दुकानों पर मुस्लिम समाज के लोगों ने सेवइयां, सूखे मेवे आदि अन्य सामानों की खूब खरीददारी की। ईद के त्योहार पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ने से दुकानदारों के चेहरे भी खिले हुए नजर आए।

Advt